सूरत एयरपोर्ट 15 जनवरी से होगा ‘साइलेंट’, बोर्डिंग के लिए नहीं की जाएगी अनाउंसमेंट

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई Silent Airport हैं, जहां Boarding के लिए कोई घोषणा नहीं की जाती. सभी एयरलाइंस SMS के माध्यम से समय, बैगेज डिलीवरी बेल्ट में किसी भी बदलाव की सूचना देंगी.

सूरत इंटरनेशनल एयरपोर्ट जल्द ही देश भर में अन्य साइलेंट एयरपोर्ट (Silent Airport) की सूची में शामिल हो जाएगा. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सूरत एयरपोर्ट पर 15 जनवरी से बोर्डिंग अनाउंसमेंट (Boarding Announcement)नहीं होगी.

सूत्रों ने कहा कि दिल्ली, मुंबई और चेन्नई साइलेंट एयरपोर्ट हैं, जहां बोर्डिंग के लिए कोई घोषणा नहीं की जाती. सभी एयरलाइंस एसएमएस (SMS) के माध्यम से समय, बैगेज डिलीवरी बेल्ट में किसी भी बदलाव की सूचना देंगी. बोर्डिंग गेट (Boarding Gate) में बदलाव होने पर अनाउंसमेंट की जाएगी.

एयरपोर्ट के निदेशक अमन सैनी ने कहा कि सूरत एयरपोर्ट को साइलेंट हवाई अड्डा बनाने का निर्णय सभी हितधारकों (Stakeholders) के साथ परामर्श के बाद लिया गया है. मुंबई, चेन्नई और दिल्ली के बाद सूरत एयरपोर्ट साइलेंट हवाई अड्डों की सूची में शामिल होने जा रहा है. सैनी के अनुसार घोषणाएं फ्लाइट में देरी, कैंसिलेशन , गेट बदलने, महत्वपूर्ण दस्तावेजों के खोने या सुरक्षा जागरूकता तक सीमित रहेंगी

Related posts

Leave a Comment